How to increase android phone / device's ram using sd / memory card





RAM OF ANDROID PHONE  DEVICE USING

यदि यह विभिन्न कार्यों को करने में उपयोगी अनुप्रयोगों को चलाने के लिए RAM  में पर्याप्त स्थान की कमी के कारण ANDROID  उपयोगकर्ताओं में से कई कोई मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन यहां  तकनीक-प्रेमी आगंतुकों को रैम और रोम के बीच अंतर को समझने की आवश्यकता है।अगर या पूर्ण रूपों के अलावा यानी RAM रैंडम एक्सेस मेमोरी है और ROM READ  ओनली MEMORY  है, यह है कि RAM बिना पावर के डेटा होल्ड नहीं कर सकता है लेकिन ROM कर सकता है।

और, इस GUIDE के दौरान, हमारा मुख्य विषय RAM होगा न कि भौतिक जिसे कंप्यूटर की भाषा में ROM के नाम से जाना जाता है।यहां मेमोरी स्टोरेज जैसे सेकेंडरी स्टोरेज का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड गैजेट के रैम स्पेस को बढ़ाने का उपाय है। पुराने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करने वाले गीक्स खराब प्रदर्शन से नाराज हो सकते हैं और क्या आप अपर्याप्त रैम के कारण एक नया स्मार्ट गैजेट प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं, फिर यहां आपकी सभी चिंताएं समाप्त हो जाती हैं। और जानने के लिए पढ़ें।


एंड्रॉइड मोबाइल में रैम स्पेस बढ़ाएं

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आज हम आपको रूट के आधार पर एंड्रॉइड फोन की रैम को बढ़ाने के लिए जानते हैं और एंड्रॉइड में रैम को बढ़ाने के लिए कैसे काम करें। कम रैम स्पेस वाले एंड्रॉइड डिवाइस और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करण के है  जैसे कि कपकेक, डोनट, जिंजर ब्रेड और हनीकोम्ब जो प्रोसेसर की धीमी गति की ओर जाता है और कई अन्य समस्याएं अब आपको परेशान नहीं करने वाली हैं।



MUST READ: कैसे आसानी से जड़ें अपना Android SMARTPHONE

यह आज के  DIGITAL क्षेत्र में एक तथ्य यह है कि हम शीर्ष पर पा सकते हैं, जब हम एक नए लॉन्च किए गए गैजेट के मालिक होते हैं, जबकि हम महसूस करते हैं कि यह पुराना हो रहा है और इस प्रकार अधिकांश अपडेट किए गए एप्लिकेशन जटिल हो रहे हैं और अनुचित तरीके से काम करते हैं।

टेक सेवी और गीक्स को अपनी सभी बचत को खोलना होगा अगर वे बाजार में हर बार जारी किए गए मुद्दों को हल करने के लिए एक नए मोबाइल और  SMART गैजेट के लिए चुनते हैं, जो कि ऊपर बताए गए हैं, यह समाधान बहुत सरल है।

ALSO READ: SAMSUNG GALAXY नोट 4 को रूट करने के लिए कैसे करें CF-Auto-Root और Odin का उपयोग


अपने स्मार्ट पुराने एंड्रॉइड गैजेट में हाई-एंड ग्राफिक्स गेम खेलें, स्मार्टफ़ोन को अपने स्मार्ट गैजेट में लटकने और दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाएं, बस नीचे बताए गए चरणों का पालन करें। आपके स्मार्ट गैजेट में रैम की कमी के कारण उपर्युक्त सभी समस्याएँ उठ खड़ी हुई हैं, इस प्रकार सभी उपयोगकर्ता को रैम स्पेस को बढ़ाने के लिए रैम स्पेस को अपग्रेड करने की आवश्यकता है।

रैम स्पेस बढ़ाने के कुछ बेहतरीन काम करने के लिए और प्रयोग किए गए तरीकों का हवाला दिया गया है कि उनका अनुसरण करें और एंड्रॉइड डिवाइस की रैम स्पेस बढ़ाएं। एंड्रॉइड डिवाइस की रैम बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा काम करने के तरीके अपने रैम स्पेस को दो सर्वश्रेष्ठ तरीकों से बढ़ाएं जो आपके स्मार्टफ़ोन या गैजेट के रैम स्पेस को बढ़ाने और बढ़ाने की अनुमति देता है जो पुराने संस्करणों के  thAndroidid OS के साथ चलता है।

दोनों विधियां बिल्कुल मुफ्त हैं, जबकि प्रारंभिक विधि Google Play Store से एक एप्लिकेशन का उपयोग करने पर आधारित है और दूसरी विधि उपयोगकर्ता को रैम स्थान को मैन्युअल रूप से बढ़ाने की अनुमति देती है। अगर या  पहली विधि: ANDROID  फोन में रैम एपीपी का उपयोग कर रहा है ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) नामक APLICATION को इंस्टॉल करे और चलाकर Android संचालित स्मार्ट गैजेट RAM स्पेस बढ़ाएं।

ROEHSOFT RAM एक्सपैंडर एक अद्भुत ऐप है जो एंड्रॉइड संचालित उपयोगकर्ताओं के उपयोगकर्ताओं को SC कार्ड या मेमोरी कार्ड पर डेस्कटॉप की हार्ड डिस्क की तरह विभाजन बनाने के लिए अनुमति देता है ताकि एक विस्तारित रैम के रूप में एसडी कार्ड या मेमोरी कार्ड का उपयोग किया जा सके। । जिसका अर्थ है कि आपके एसडी कार्ड या मेमोरी कार्ड पर अधिक जगह आपकी RAM की जगह होगी और आपके ANDROID PHONE के लिए वर्चुअल रैम के रूप में कार्य करेगी।

ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) (PREMIUM) * डाउनलोड करें
ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) डाउनलोड करने के चरण

चरण 1: अपने Android डिवाइस में Google Play Store खोलें।

चरण 2: ऐप स्टोर में ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) ब्राउज़ करें।
चरण 3: विकल्प पर क्लिक करें और अपने Android डिवाइस में ऐप इंस्टॉल करें।
चरण 4: ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP)  APLICATION खोलें और APP को बढ़ाएं।

ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) APLICATION DOWNLOAD  करने के लिए यहां टैप करें।

यहाँ नि: शुल्क संस्करण डाउनलोड करने के लिए टैप करें जो ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) के समान है (Roehsoft RAM Expander के समान) हम यह जांचने के लिए प्रत्येक उपयोगकर्ता की सराहना करते हैं कि क्या आपका उपकरण ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) ऐप के साथ संगत है।





ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) APLICATION की विशेषताएं इस प्रकार हैं

- RAM उपयोग (SWAP RAM / SWAP मेमोरी) के रूप में मुफ्त SD CARD MEMORY
- Swapfile RAM का विस्तार 4.0 GB (फ़ाइल सिस्टम सीमा) तक है
- स्वैप विभाजन पर कोई सीमा नहीं!
- PNP स्वैप के लिए विजेट (स्वैप ऑन / ऑफ स्वैप)
- विस्तृत मेमोरी सूचना और विश्लेषण
- Swapfile RAM का विस्तार 4.0 GB (फ़ाइल सिस्टम सीमा) तक है
- स्वैप विभाजन पर कोई सीमा नहीं!
- PNP स्वैप के लिए विजेट (स्वैप ऑन / ऑफ स्वैप)
- विस्तृत मेमोरी सूचना और विश्लेषण


- ऑटोरन

- स्वप्नदोष कर्नेल पैरामीटर सेट
- आसान मूर्खतापूर्ण उपयोग

सभी Android उपकरणों (ROOT एक्सेस और कर्नेलस्वाप समर्थन) तुंग का समर्थन करना
ANDROID PHONE RAM बढ़ाने के लिए रैम एक्सपैंडर का उपयोग करने से पहले जांच करने के लिए आवश्यक कदम
नेत्रहीन कभी भी उन सभी उपायों का पालन न करें जो यहां और वहां वेब पर बताए जा रहे हैं या आपके किसी प्रियजन द्वारा सुझाए गए हैं

हम एप्लिकेशन के साथ अपने डिवाइस की संगतता के लिए पाठकों की जांच करने के लिए उद्धृत ऐप डाउनलोड करने से पहले उपयोगकर्ताओं की सराहना करते हैं। यह जांचने के लिए कि क्या आपका उपकरण एप्लिकेशन रीडर्स का समर्थन करता है, ऐप मेमोरीइंफो और स्वैफाइल चेक इंस्टॉल कर सकता है, ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) ऐप इंस्टॉल करने से पहले इसकी जांच कर लें।

यह अपने Android PHONE  पर ROEHSOFT RAM-EXPANDER (SWAP) ऐप इंस्टॉल करें।
और यह एक स्वैप फ़ाइल बनाने और उसे सक्षम करने के लिए, स्वैप सक्रिय टैप करें या क्लिक करें।
एक्टिव स्वैप का विकल्प टैप या क्लिक करें।
 आप अपने ANDROID gadgets के लिए रैम को सफलतापूर्वक बढ़ाने के लिए अपनी यात्रा शुरू करते हैं।

दूसरा विधि: अपने Android स्मार्टफ़ोन के लिए RAM बढ़ाने के लिए मुफ़्त मेथोड
ANDROID SMART GADGETS  की रैम बढ़ाने की इस पद्धति की निम्नलिखित आवश्यकताएं हैं,

यह ANDROID SMART फोन या टैबलेट को रूट किया गया।
एक विंडोज ओएस संचालित पीसी
एसडी कार्ड संगत पाठक
अपने Android स्मार्ट  GADGETS  की रैम बढ़ाने के लिए एक सरल गाइड

चरण 1: यह ANDROID PHONE / गैजेट को स्वैपिंग का समर्थन करना चाहिए।

हम उपयोगकर्ता को एक बार फिर से जांचने के लिए सावधान करते हैं कि क्या आपका डिवाइस इस प्रकार एप्लिकेशन को सपोर्ट करता है, ऐप मेमोरीइंफो और स्वैफाइल चेक को इंस्टॉल करके इसका परीक्षण करें।

चरण 2: अपने माइक्रो एसडी कार्ड को सेक्शनल करें जो आपके एंड्रॉइड डिवाइस में सेकेंडरी मेमोरी के रूप में उपयोग किया जा रहा है।
अपने  SMART MICRO  एसडी कार्ड को विभाजित करने के लिए किसी भी उपकरण का उपयोग करें हम आपको मिनी टूल विभाजन विज़ार्ड का उपयोग करने का सुझाव देते हैं। और यह मिनी  TOOL  पार्टीशन विज़ार्ड  DOWNLOAD   करने के लिए यहां क्लिक करें।

एसडी कार्ड संगत रीडर में डालने और पीसी के साथ जोड़ने के लिए अपने मेमोरी कार्ड को ऑप्टिमाइज़ करें ताकि इसका आंतरिक स्थान विभाजन हो सके।
डाउनलोड करें और खुले मिनी टूल विभाजन को स्थापित करें और सम्मिलित एसडी कार्ड को प्रारूपित करें।
सम्मिलित एसडी कार्ड पर राइट-क्लिक करके विभाजन बनाएं और  4GB  से अधिक कार्ड के लिए प्राथमिक और फ़ाइल सिस्टम के रूप में FAT32 के रूप में विभाजन का चयन करें।

'संपन्न' पर क्लिक करें और फिर से विभाजन विकल्प पर क्लिक करें प्राथमिक विभाजन का चयन करें लेकिन फ़ाइल सिस्टम को  EXT2, EXT3  या  EXT4  में बदलें।
या भी विभाजन को पूरा करने के लिए सभी परिवर्तनों को लागू करें।

चरण 3: अपने रूट किए गए Android DEVICE के साथ LINK  करें।
अपने रूट किए गए  ANDROID DEVICE  के साथ अपने माइक्रो एसडी कार्ड को लिंक करें।
Google Play Store ब्राउज़ करें और  Link2SD  डाउनलोड करें।  Link2SD  डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। DOWNLOAD  करें और  Link2SD  एप्लिकेशन लॉन्च करें और ".ext" विभाजन को चुनने के लिए रूट अनुमति दें और उन्हें लिंक करना शुरू करें।

चरण 4: अपने Android डिवाइस के लिए रैम बढ़ाएँ

अपने एंड्रॉइड स्मार्ट गैजेट की रैम बढ़ाने के लिए, आपको  Swapper for Root  डाउनलोड करना होगा।
रूट ऐप के लिए स्वैपर को डाउनलोड करें और लॉन्च करें और उस रैम की मात्रा का चयन करें जिसे आप बढ़ाना चाहते हैं जो आपके एंड्रॉइड डिवाइस की रैम को बढ़ाने वाली एक . swp  फ़ाइल बनाती है।
बधाई हो, यहां आप अपने एंड्रॉइड स्मार्ट गैजेट में एक बढ़ी हुई रैम के साथ हैं और इस प्रकार ओएस के संस्करण के बावजूद अपने स्मार्ट गैजेट में सभी उच्च-अंत अनुप्रयोगों का अनुभव करते हैं।

एक समापन नोट पर, हम यह बताना चाहेंगे कि पोस्ट को तैयार करने से पहले उपरोक्त सभी उद्धृत और उल्लिखित प्रक्रिया का प्रयोग किया गया है। यदि आपके स्मार्ट गैजेट या माइक्रो एससी कार्ड की खराबी आपके गैर-जिम्मेदार कदमों के कारण है, जो ऊपर नहीं बताया गया है, तो हम या न ही हमारा ब्लॉग जिम्मेदार है। यदि वे उपरोक्त प्रक्रिया का अनुसरण करते हैं तो पाठकों को वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। इस पोस्ट का एकमात्र उद्देश्य स्मार्ट गैजेट उपयोगकर्ताओं को ज्ञान देना है।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.