Qualcomm's Snapdragon 865 benchmarked:Performance soars



Qualcomm's Snapdragon 865 benchmarked:Performance soars

आज हम क्वालकॉम की अगली पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 865 के बारे में काफी कुछ सीखा, एक चीज को छोड़कर: यह कितना तेज है। अब हम जानते हैं- यह संभावित रूप से सबसे तेज़ है। वैसे भी, एंड्रॉइड के आसपास। जबकि हमारा सीपीयू और पीसी कवरेज बेंचमार्किंग पर भारी पड़ता है,

 हम केवल प्रदर्शन के बजाय सैमसंग गैलेक्सी एस10+ जैसे फोन का उपयोग करने के समग्र अनुभव पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। लेकिन, बेंचमार्क अभी भी मायने रखता है, इसलिए हम आज क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 865 का परीक्षण करने के लिए हवाई के कंपनी के स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी आज के डेट में बोहत आगे चला गया है

ध्यान रखें कि ये क्वालकॉम द्वारा प्रदत्त प्रदर्शन डिवाइस थे, और वे मैट्रिक्स के एक बहुत विशिष्ट सेट का प्रतिनिधित्व करते हैं। जल्द ही  हमारे परिणाम निश्चित रूप से इस बात का संकेत हैं कि वास्तविक दुनिया में चिप कैसे प्रदर्शन करेगी, ये वास्तविक दुनिया के फोन नहीं हैं। निर्माता द्वारा प्रदर्शन करने के अलग-अलग स्थान होगा। जिसे लोगो को जानने में और भी आसानी होगी

 स्नैपड्रैगन 865 आर्किटेक्चर के "प्रदर्शन" कोर पर अधिक निर्भर था। ये संख्याएँ फोन के थोड़ा अधिक प्रतिनिधि होंगी जो बैटरी के जीवन के बजाय गति पर जोर देती हैं, कई फोन मोड स्विच करने के लिए टॉगल की पेशकश करते हैं। (दुर्भाग्य से, हमारे पास स्नैपड्रैगन 765G का परीक्षण करने का एक मौका नहीं है, जो 765 की तुलना में मोबाइल गेमिंग के लिए और भी अधिक अनुकूलित है। दोनों ही चिप पिक्सेल 4 ए जैसे मिड-रेंज फोन के बीच बहुत लोकप्रिय होने की संभावना है।)

हमने नए Snapdragon 865 की तुलना आज के Snapdragon 855 के साथ-साथ Snapdragon 855 Plus दोनों का उपयोग करते हुए फोन से की है, जो कि इस साल की गर्मियों में पेश किया जाएगा  थोड़ा तेज-मध्यम से होगा। हमने Apple का सबसे नया A13 बायोनिक प्रोसेसर भी शामिल किया, जो iPhone 11 को पावर देता है।


स्नैपड्रैगन 865, का परीक्षण किया



जैसा कि आप देख सकते हैं, स्नैपड्रैगन 865 को ढेर के शीर्ष पर या उसके पास रखते हुए, संख्याएं दिलचस्प थीं। दुर्भाग्य से, हमारे सीमित परीक्षण समय का मतलब था कि हमारे पास लंबे समय तक संदर्भ डिजाइनों का उपयोग करने का समय नहीं था, और हम इस बिंदु पर आपके लिए कोई कैमरा परीक्षण नहीं है, या तो।

सिंगल-कोर और साथ ही मल्टी-कोर परफॉर्मेंस को देखते हुए, हम कंप्यूटिंग दृष्टिकोण से फोन सीपीयू का मूल्यांकन करने के लिए गीकबेंच बेंचमार्क का उपयोग करते हैं। मल्टी-थ्रेडेड एप्लिकेशन 865 को अपने सबसे अच्छे रूप में दिखाते हैं,


जबकि सिंगल-कोर का प्रदर्शन स्नैपड्रैगन 855 प्लस से नीचे आता है। दिलचस्प बात यह है कि, डिफ़ॉल्ट स्तर पर स्नैपड्रैगन 865 का मल्टी-कोर प्रदर्शन गैलेक्सी S10 + में प्रयुक्त 855 चिप की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत अधिक है। लेकिन 855 प्लस की तुलना में, अंतर सिर्फ 2 प्रतिशत है।

हमने PCMark Work 2.0 बेंचमार्क का उपयोग करते हुए स्नैपड्रैगन 865 और अन्य फोन का भी परीक्षण किया, जो दर्शाता है कि यह वेब ब्राउज़िंग और वीडियो और छवियों को संपादित करने जैसे रोजमर्रा के कार्यों पर कैसा प्रदर्शन करेगा। दुर्भाग्य से, कार्य 2.0 iOS के लिए उपलब्ध नहीं है।


चूंकि पीसी गेम्स के अधिक संस्करणों को स्नैपड्रैगन 865 जैसे स्मार्टफोन प्लेटफार्मों पर पोर्ट किया जाता है, इसलिए हमें 3D प्रदर्शन पर अधिक से अधिक जोर देना होगा। यहाँ, हम 3DMark के स्लिंग शॉट एक्सट्रीम बेंचमार्क का उपयोग करते हुए परीक्षण करते हैं कि 865 का एड्रेनो GPU कोर कितना अच्छा प्रदर्शन करता है।


हमने कुछ और परीक्षण भी किए, हालांकि अन्य फोनों के खिलाफ संदर्भ के बिना। Screen दोनों ही परीक्षणों में 1440p पर 20 फ्रेम प्रति सेकंड की पैदावार हुई, जबकि तरह के MEN HETAN TEST (1440p, फिक्स्ड टाइम ऑफस्क्रीन) में 50.38 एफपीएस की पैदावार हुई। 
जब प्रदर्शन की बात आती है आप सभी को तो पता ही है आज के डेट में Apple कितना आगे है, यह उल्लेखनीय है।

A13 बायोनिक पहले से ही मूल रूप से 865 को खो देता है। Tthe A14 को 5nm प्रक्रिया में स्थानांतरित करने की उम्मीद है, जिसे एक और गति को बढ़ावा देना चाहिए। इस बिंदु पर, क्वालकॉम को इसे एक दिन कॉल करना चाहिए और यह स्वीकार करना चाहिए कि यह कभी भी पकड़ में नहीं आएगा।

कहा जाता है  कि, हमारे पास स्नैपड्रैगन 865 के प्रदर्शन का कोई निश्चित परीक्षण नहीं होगा, जब तक कि हमें परीक्षण करने के लिए वास्तविक शिपिंग हार्डवेयर न मिल जाए। हम बैटरी जीवन को बिल्कुल भी नहीं माप सकते। जैसा कि वे खड़े हैं, हालांकि, ये परीक्षण एक अच्छा अग्रणी संकेतक है कि स्नैपड्रैगन 865 फोन का इंतजार करने लायक होना चाहिए। 
सुधार: गीकबेंच ग्राफ को 17 दिसंबर को अद्यतन किया गया है ताकि सही गलत जानकारी दर्ज की जा सके।

सीपीयू बेंचमार्क

सीपीयू के परीक्षण के लिए, हमने AnTuTu v8 और Geekbench 5 को चलाया। कुल मिलाकर सिस्टम प्रदर्शन को एंड्रॉइड वर्क 2.0 टेस्ट के लिए PCMark का उपयोग करके मापा गया था। AnTuTu v8 में, हम SD 855+ की तुलना में कुल स्कोर में 15% की वृद्धि देखते हैं, जबकि SD 855 की तुलना में लगभग 48% की पर्याप्त वृद्धि होती है। इसी प्रकार, CPU-only स्कोर 25% की वृद्धि दर्शाता है SD 855+ पर सुधार और SD 855 पर लगभग 60% बढ़त।

गीकबेंच सिंगल कोर में, एसडी 865 स्कोर 932 अंक, Google पिक्सेल 4 में एसडी 855 पर 29% सुधार और एसस आरओजी फोन 2 में एसडी 855+ पर 22% सुधार मल्टी मल्टी में एसडी 865। SD 855 और SD 855+ पर 37% सुधार दिखाता है। दिलचस्प बात यह है कि, वनप्लस 7 टी प्रो के माने जाने पर 855+ के साथ प्रदर्शन का अंतर तुलनात्मक रूप से कम था। एसडी 855 की तुलना में गणना का प्रदर्शन सभ्य 15% तक बढ़ा हुआ लगता है।

Apple A13 बायोनिक परंपरागत रूप से अग्रणी था जब यह मोबाइल SoCs की बात आती है और यह अब भी सच है। हालांकि, क्वालकॉम मल्टी-कोर गीकबेंच में अंतर को पाटने में सक्षम है, जो कि ए 13 बायोनिक के 4% के भीतर है। A13 अभी भी अग्रणी है जब यह कच्चे सिंगल-कोर स्कोर की बात करता है। एसडी 865 हैंडिल सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट दोनों में हुआवे मेट 30 प्रो में किरिन 990 को मात देता है।

SD 855 और किरिन 990 की तुलना में SDM 865 भी PCMark Work 2.0 स्कोर में 20% की वृद्धि के कारण उत्पादकता में समग्र वृद्धि लाता है।


क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 855 में Kryo 485 पर नई Kryo 585 के साथ समान घड़ियों होने के बावजूद 25% प्रदर्शन सुधार का दावा किया है और हम देखते हैं कि यह इन परीक्षणों में सबसे अधिक भाग के लिए सही है। प्रदर्शन वृद्धि को IPC में सुधार के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जो कॉर्टेक्स- A77 चिप्स में बढ़े हुए L3 कैश (4 MB) के साथ संयुक्त है।


Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.