The best CPUs for gaming

 

The best CPU for gaming

गेमिंग रिग के लिए एक प्रोसेसर खरीदना उतना मुश्किल नहीं है जितना पहले हुआ करता था। अब जब AMD के Ryzen और Intel के 9 वें-जीन कोर CPU पहले से कहीं अधिक प्रदर्शन और कोर के साथ आए हैं, तो इन दिनों एक स्टिंकर खरीदना मुश्किल है- विशेष रूप से क्योंकि अधिकांश गेम CPU OFF पर ग्राफिक्स गोलाबारी का पक्ष लेते हुए यह  हैं। 

ताकि या  सभी ने कहा, विशिष्ट चिप्स हैं जो अपनी कीमत, प्रदर्शन या निफ्टी एक्स्ट्रा के कारण होर्ड से सर्वश्रेष्ठ GAMING सीपीयू के रूप में बाहर खड़े हैं। 25 नवंबर, 2019 को सबसे तेज़ सीपीयू अनुभाग में एएमडी के रायज़ेन थ्रेडिपर 3970X और इंटेल के कोर i9-10980XE, दो उच्च-अंत डेस्कटॉप बीहमोथ शामिल करने के लिए अपडेट किया गया।

चाहे आप एक बजट पर हों या सरासर चेहरे की पिघलने की गति के लिए भुगतान करने के इच्छुक हों, ये गेमिंग पीसी के लिए सर्वोत्तम सीपीयू हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं।

(1) > नवीनतम गेमिंग RYZEN सीपीयू 

यह पीसी प्रोसेसर के लिए एक व्यस्त गिरावट रही है। एएमडी के लंबे समय से विलंबित 16-कोर, 32-थ्रेड रियोजन 9 3950X, $ 750 राईजन फ्लैगशिप, 14 नवंबर को लॉन्च किया गया था और सभी प्रकार के बट को मारता है - लेकिन 32-कोर, $ 2000 थ्रेडिपर 3970X जितना नहीं, जो इंटेल का सबसे अच्छा उड़ाता है। उच्च अंत प्रोसेसर। AMD ने 2020 के लिए 64-कोर थ्रेडिपर 3990X की योजना बनाई है।   इंटेल की एक्स-सीरीज चिप्स प्रदर्शन और मुख्य विकल्पों का एक पेचीदा मिश्रण प्रदान करती हैं।

इंटेल हालांकि अपने अंगूठे पर नहीं बैठा है कोर i9-9900KS लॉन्च करने के अलावा, गेमिंग के लिए सबसे तेज़ सीपीयू जो कि ऑल-कोर 5GHz बूस्ट के साथ जारी किया गया है, यह AMD के भयानक 3-पीढ़ी के Ryzen प्रोसेसर के जवाब में कीमतों में कमी भी है। इसने सभी एफ-सीरीज़ प्रोसेसर - इंटेल कोर चिप्स की लागत में कटौती की, है जिसमें एकीकृत Graphik की कमी होती थी

- $ 25 तक, और यह घोषणा की कि इसका अगला-जेन "कैस्केड-एक्स" कोर-एक्स श्रृंखला चिप्स उन की तुलना में 50 प्रतिशत कम PRICE पर लॉन्च क्या  गया है । इसके पूर्ववर्ती। जबकि 18-कोर Skylake-X फ्लैगशिप की लागत लगभग $ 2,000 है, नया 18-कोर कोर i9-10980XE एक्सट्रीम एडिशन चिप $ 979 पर बिलकुल सस्ता है - हालाँकि हमारे रिव्यू से पता चलता है, Intel के $ 1,000, 18-कोर CPU के बीच एक टाइट परफॉर्मेंस स्पेस है। प्रतिस्पर्धा AMD CPUs। 10-कोर कोर i9-10900X चिप केवल $ 590 है।

(2) > अधिकांश लोगों को सबसे अच्छा गेमिंग CPU मिलता है 

AMD Ryzen 5 3600X (अमेज़न पर $ 235) इंटेल ने गेमिंग शाश्वत को शाश्वत समय के लिए शासित किया, लेकिन 2019 में, एएमडी ने मुख्यधारा का ताज जब्त कर लिया। पाउंड के लिए पाउंड, Ryzen 5 3600X अधिकांश लोगों के लिए सबसे अच्छा गेमिंग CPU है, और सबसे अच्छा मिड-रेंज CPU अवधि है।

जबकि इंटेल ने अपने अधिकांश मुख्यधारा कोर लाइनअप से हाइपर-थ्रेडिंग को हटा दिया, अपने कोर i5 लाइनअप के अधिकांश को छह कोर और छह थ्रेड्स के साथ छोड़ दिया, एएमडी ने अपने राइज़ेन भागों को एक साथ मल्टी-थ्रेडिंग के साथ बेस्ट किया, जिससे छह-कोर राइजन 3600X को पूर्ण बारह दिया गया। धागे। यह उत्पादकता कार्यभार में एक गंभीर लाभ देता है। 

लेकिन हाल की मेमोरी में पहली बार, एएमडी की मुख्य धारा चिप अपने प्रत्यक्ष इंटेल प्रतिद्वंद्वियों को भी पछाड़ देती है। AMD ने अपने तीसरे-जेन Ryzen चिप्स को बड़े पैमाने पर निर्देश-प्रति-घड़ी (IPC) में सुधार और तेज़ गति के साथ 3.8GHz Ryzen 5 3600X के साथ 4.4GHz तक बढ़ाने में सक्षम किया।


साथ में, वे लाभ टॉम के हार्डवेयर के परीक्षण में इंटेल के कोर i5-9600K के पिछले 3600X को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं, और टेक रडार के परीक्षण में प्रिय कोर i7-8086K। यदि आप अपने हाथों को और भी बेहतर प्रदर्शन के लिए आज़माना चाहते हैं, तो अधिकांश एएमडी मदरबोर्ड रोमांच के लिए ओवरक्लॉकिंग का समर्थन करते हैं।

आप अमेज़ॅन में $ 235 के लिए Ryzen 5 3600X को $ 250 लॉन्च मूल्य से नीचे पा सकते हैं। बेहतर अभी तक, एएमडी माइक्रोसॉफ्ट के शानदार Xbox गेम पास के तीन मुफ्त महीनों में पीसी के लिए हर राइज़ेन खरीद के साथ टॉस होता है, और आपकी पसंद या तो ऑउटर वर्ल्डस या बॉर्डरलैंड्स 3। एक महान गेमिंग प्रोसेसर के साथ जाने के लिए मुफ्त गेमिंग अच्छाई का एक बहुत।

यदि आप थोड़ा कम नकद खर्च करना चाहते हैं, या ओवरक्लॉकिंग के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं, तो इसके बजाय AMD Ryzen 5 3600 पर विचार करें। अमेजन पर नॉन-एक्स वर्जन की कीमत 195 डॉलर है। यह समान छह कोर और बारह धागे पैक करता है, लेकिन 3.6GHz बेस घड़ी और 4.2GHz बूस्ट घड़ी के साथ थोड़ा धीमा चलता है। घड़ी की गति में कमी, Ryzen 5 3600 के गेमिंग प्रदर्शन को थोड़ा गिरा देती है,

 चिप ट्रेडिंग के साथ TechSpot और GamersNexus पर गेमिंग बेंचमार्क में Intel के Core i5-9600K के साथ चल रही है, लेकिन यह बंद है। AMD के चिप के साथ इंटेल के रूप में कई थ्रेड की पेशकश की गई है, और गेमिंग प्रदर्शन को बेहतर बनाने के करीब हैं, दोनों साइटें Ryzen 5 3600 को हार्दिक सिफारिश देती हैं।

इसके विपरीत, कोर i5-9600K की कीमत अमेज़न पर $ 235 है। अधिकांश गेमर्स को राइजेन की जोड़ी से चिपके रहना चाहिए।

(3) > सबसे अच्छा बजट गेमिंग सीपीयू

AMD Ryzen 3 3200G (अमेज़न पर $ 100) 
यदि आप एक गेमिंग CPU चाहते हैं जो बैंक को नहीं तोड़ता है, तो $ 100 Ryzen 3 3200G से अधिक नहीं है। एएमडी की "APU" रणनीति की निरंतरता, यह तीसरी-जीन Ryzen चिप चार Ryzen CPU कोर को AMD की आठ शक्तिशाली Radeon Vega कंप्यूट इकाइयों के साथ मिश्रित करती है। अंतिम परिणाम? एक ठोस प्रदर्शन करने वाली चिप जो ग्राफिक्स कार्ड की आवश्यकता के बिना पीसी गेम खेल सकती है।



यह अन्य तीसरे-जीन Ryzen प्रोसेसर में 7nm Zen2 कोर के बजाय 12nm Zen + कोर का उपयोग कर बनाया गया है, लेकिन Ryzen 3 3200G को अभी भी बुनियादी गेमिंग के लिए पर्याप्त पंच प्रदान करना है 

गेमिंग के लिए सबसे अच्छा सीपीयू जज करने के कई तरीके हैं, सीधे-सीधे एकल-थ्रेडेड, सिंगल-कोर प्रदर्शन से, व्यापक कोर और थ्रेड काउंट तक, प्रदर्शन अनुपात के मूल्य के लिए जो आपको रात में जागृत नहीं रखता है। सोच रहा था कि आप इतने कम पैसे कैसे खर्च कर पाए। अच्छी खबर यह है कि 2020 में इनमें से हर एक निशान पर अत्यधिक मात्रा में सीपीयू स्कोरिंग होते हैं। बुरी खबर यह है कि इससे उनके बीच निर्णय लेना और भी मुश्किल हो जाता है।                     

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.