SAMSUNG GALAXY M31 WITH 64MP PRIMARY CAMERA COMING SOON



HIGHLIGHTS

जैसे की लोगो को यह SAMSUNG GALAXY  की नई सीरीज़ 2020 में M31 64MP प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ बोहत जयादा ही पसंद आया है  और यह सैमसंग गैलेक्सी एम 31 एल-आकार के क्वाड-कैमरा सेटअप को स्पोर्ट कर सकता है। और लोगो को अपनी और आकर्षित क्र रहा है

Samsung ने हाल ही में एम सीरीज के गैलेक्सी एम31 (Samsung Galaxy M31) को भारत में लॉन्च किया है। गैलेक्सी एम31 की आज यानी 5 मार्च को पहली सेल है। Samsung Galaxy M31 की बिक्री आज दोपहर 12 बजे अमेजन इंडिया और सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट से होगी। Samsung Galaxy M31 की खासियतों की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा है और 6000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

गैलेक्सी M30s 4GB + 64GB मॉडल के लिए केवल Rs=12,999 रुपये में उपलब्ध है।

सैमसंग ने पिछले साल एक नए गैलेक्सी एम-सीरीज़ स्मार्टफोन की घोषणा की। कंपनी जल्द ही गैलेक्सी एम 31 के लॉन्च के साथ अपनी सीमा का विस्तार कर रही है। स्मार्टफोन ने हाल ही में ब्लूटूथ एसआईजी और वाई-फाई सर्टिफिकेशन प्राप्त किए हैं, जिससे पता चलता है कि यह एंड्रॉइड 10, डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ 5.0 के साथ आएगा। कंपनी गैलेक्सी M31 को #MegaMonster हैशटैग के साथ प्रचारित कर रही  है,यह संकेत देते हुए यह गैलेक्सी M30 के समान बैटरी क्षमता हो सकती है।

यह दो Youtubers द्वारा लीक किए गए एक टीज़र के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी M31 64MP प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ आएगा। यह अनुमान लगाया जाता है कि फोन पर 64MP सेंसर कंपनी का अपना 64MP ISOCELL GW1 सेंसर हो सकता है। गैलेक्सी M30s उत्तराधिकारी एक 6000mAh बैटरी के साथ पैक किया जा सकता है।जो इसे उसी सैमसंग Exynos 9611 SoC द्वारा संचालित करने के लिए इत्तला दे दी गई है जो अपने पूर्ववर्ती को अधिकार देता है। हैंडसेट में 6GB रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज पैक होने की उम्मीद है।


यह सैमसंग गैलेक्सी M31 एक एल-आकार के क्वाड-कैमरा सेटअप को स्पोर्ट कर सकता है जिसमें 64MP प्राइमरी कैमरा + एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस + एक डेप्थ सेंसर + एक मैक्रो लेंस है। हैंडसेट एंड्रॉइड 10 पर वन यूआई 2.0 कस्टम स्किन के साथ शीर्ष पर चलने की संभावना है। जो स्मार्टफोन के डिस्प्ले साइज के लिए अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

संदर्भ के लिए, हाल ही में लॉन्च किया गया गैलेक्सी एम 30 आधार 4 जीबी + 64 जीबी मॉडल के लिए 12,999 रुपये में उपलब्ध है। और उच्च 6GB + 128GB वैरिएंट 14,999 रुपये मे दिया जाएगा भारत में सैमसंग गैलेक्सी M31 की कीमत भारत में सैमसंग गैलेक्सी M31 स्मार्टफोन की कीमत सबसे लौ प्राइस होगा 15 ,990 रुपये होने की संभावना है। सैमसंग गैलेक्सी एम 31 को 25 फरवरी, 2020 (अपेक्षित) 2020 को देश में लॉन्च किए जाने की अफवाह है


सैमसंग गैलेक्सी M31 डिजाइन


सैमसंग गैलेक्सी M31 में 6.4-इंच की FHD + sAMOLED Infinity-U डिस्प्ले दी गई है। पैनल का रिज़ॉल्यूशन 411PPI
के साथ 1080x2340 पिक्सल है। सभ्य पीपीआई के साथ एक अच्छा स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन होने से गैलेक्सी एम 31 पर तेज
चित्र और पढ़ने में सुविधा होती है। फोन का आस्पेक्ट रेशियो 19.4: 9 के साथ-साथ 90.4% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो है। खरीदार
एक बेहतर प्रदर्शन के साथ बेहतर अनुभव कर सकते हैं जिसमें संकीर्ण बेज़ेल्स हैं।

फोन की बिल्ड क्वालिटी ठोस दिखती है। पिछला पैनल अन्य हालिया गैलेक्सी फोन की तरह चमकदार फिनिश वाला
प्लास्टिक है।M31 में पीछे की तरफ एक समर्पित फिंगरप्रिंट सेंसर है और इसमें 3.5 मिमी जैक शामिल है।

बैटरी और भंडारण

गैलेक्सी एम 31 एक विशाल 6000mAh बैटरी द्वारा समर्थित है और 15W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करता है। खरीदारों
को बैटरी के पर्याप्त आकार के साथ बैटरी के प्रदर्शन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। फास्ट चार्जिंग का समर्थन
यह सुनिश्चित करेगा कि संकट की स्थितियों में बैटरी जल्दी से ऊपर उठे।

गैलेक्सी एम 31 में 64 जीबी की इनबिल्ट मेमोरी है और स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाने के लिए एक समर्पित कार्ड स्लॉट है।
इनबिल्ट मेमोरी का उपयोग गेम और ऐप्स को स्टोर करने के लिए किया जा सकता है, जबकि आप माइक्रो एसडी कार्ड पर
अपने अतिरिक्त वीडियो, फोटो, संगीत और दस्तावेजों को स्टोर कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी

गैलेक्सी एम 31 में कनेक्टिविटी विकल्पों का सामान्य सेट है जो जीपीआरएस, एज, 3 जी, 4 जी, वीओएलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ
5 और यूएसबी टाइप-सी आदि हैं।

सैमसंग गैलेक्सी M31 एक अच्छा ऑलराउंडर लगता है। इसमें शक्तिशाली स्पेक्स हैं जो एक किफायती अभी तक ब्रांडेड फोन की
तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए अपील कर सकते हैं। वास्तव में, सैमसंग का ब्रांड मूल्य कई खरीदारों को आकर्षित करने
के लिए पर्याप्त होना चाहिए। दिन के अंत में, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सैमसंग Xiaomi और Realme जैसे चीनी
प्रतिद्वंद्वियों पर हावी हो सकता है। गैलेक्सी एम 31 के खिलाफ होने वाले कुछ विकल्पों में वीवो जेड 1 एक्स, रियलमी एक्सटी
और रेडमी नोट 8 प्रो शामिल हैं।

डिस्प्ले और कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी M31 में 6.4-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले मौजूद है, जो बेजल-लेस स्क्रीन के ऊपर वाटरड्रॉप स्टाइल का नॉच देती है। इसमें 403 पीपीआई के पिक्सेल घनत्व के साथ 1,080 x 2,280 पिक्सेल का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन है। यह विशाल स्क्रीन पर एक महान देखने का अनुभव प्रदान कर सकता है।
ऑप्टिक्स के लिहाज से, स्मार्टफोन में 64MP + 8MP + 5MP + 5MP क्वाड रियर कैमरा दिया गया है जो कमाल की तस्वीरें खींच सकता है। इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा भी है, जो सेल्फी पिक्चर क्लिक करने पर यूजर्स को पसंद आएगा।
बैटरी और भंडारण

डिवाइस की बैटरी 6,000mAh की विशाल क्षमता वाले Li-ion सेल के साथ दी गई है। यह एक बार चार्ज करने के साथ लंबे समय तक पावर बैकअप प्रदान कर सकता है और इसलिए यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त हो सकता है।
स्मार्टफोन का स्टोरेज 64GB की इंटरनल मेमोरी रखता है जो यूजर्स की बहुत सारी फाइल्स और डेटा को सुरक्षित रख सकता है। इसमें एक एक्सपेंडेबल मेमोरी स्लॉट है जो माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक सपोर्ट करता है।

कॉन्फ़िगरेशन और कनेक्टिविटी

सैमसंग गैलेक्सी एम 31 एक्सिनोस 9611 चिपसेट से लैस है, जो माली जी 72-एमपी 2 जीपीयू और 6 जीबी रैम के साथ युग्मित है। इसमें एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जो 2GHz की स्पीड तक देखता है। कुल मिलाकर, यह गेमिंग और अन्य उच्च-स्तरीय उपयोगों के दौरान शानदार प्रदर्शन प्रदान करता है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से यह डिवाइस 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11, b / g / n, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, A-GPS के साथ GPS, USB टाइप- C, आदि के साथ दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.