Zoook Speaker launches great party rocker speaker, know price and features



zook party rocker speaker
zook party rocker speaker - फोटो

सार
  1. जूक ने पार्टी रॉकर स्पीकर किया लॉन्च
  2. user को इस स्पीकर के साथ मिलेगा दो माइक का सपोर्ट
विस्तार

ऑडियो ब्रांड Zoook, जो कुछ वर्षों से भारत में अपने उत्पादों की बिक्री कर रहा है, बड़े पैमाने पर बाजार में लक्षित गियर की एक विस्तृत श्रृंखला बनाता है। इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने एक नया ब्लूटूथ स्पीकर, ज़ूक आर्मर एक्सएल लॉन्च किया, जिसे बॉक्स पर "पोर्टेबल बीहड़ वॉटरप्रूफ वायरलेस स्टीरियो स्पीकर" के रूप में वर्णित किया गया है। हमें स्पीकर का परीक्षण करने के लिए मिला, और हालांकि हमें यह पसंद आया और लगता है कि यह सही व्यक्ति के लिए एक अच्छी खरीद हो सकती है, हम मानते हैं कि विवरण बहुत भ्रामक है।

आइए विस्तृत समीक्षा करने से पहले विवरण के साथ जो कुछ भी गलत है, उसके बारे में थोड़ी बात करें। सबसे पहले, कवच एक्स्ट्रा लार्ज भारी है, और निश्चित रूप से आपकी जेब या लैपटॉप आस्तीन में नहीं फिसलेगा, इसलिए यह विशेष रूप से पोर्टेबल नहीं है जब तक कि आप नियमित रूप से बैकपैक के साथ चारों ओर नहीं घूमते। यह निश्चित रूप से बीहड़ दिखता है, लेकिन यह डस्ट-प्रूफ नहीं है और उतना मुश्किल महसूस नहीं करता है, जैसा कि Altec Lansing Lifejacket ने कहा है, जिसे हमने एक कार द्वारा चलाया जा रहा है - और जीवित रहते हैं। यह वाटरप्रूफ भी नहीं है - इसे IPX-5 रेट किया गया है, जिसका मतलब है कि कम से कम 3 मिनट के लिए 6.3 मिमी पानी का छिड़काव।

इसका मतलब है कि आप इस पर अपना पानी गिरा सकते हैं, लेकिन यह ऐसी चीज नहीं है जिसे आप शॉवर से लटका सकते हैं, जैसे कि, लॉजिटेक यूई रोल। यह वायरलेस है, और एक स्पीकर है, हालांकि इसमें तीन ड्राइवर हैं और दो नहीं - हालांकि हमें संदेह है कि ज्यादातर लोग रॉकर एक्सएल के खिलाफ पकड़ बनाएंगे। दूसरी ओर, यह आश्चर्यजनक रूप से जोर से है, और यह अपेक्षाकृत सस्ता भी है - यह रुपये के लिए बेच रहा है। 3,799, या यूई रोल की लगभग आधी कीमत, और लाइफजैकेट का एक तिहाई।

सवाल यह है कि क्या आपको इस स्पीकर के साथ आपके पैसे का मूल्य मिल सकता है। आइए हम Zoook कवच XL पर एक विस्तृत जानकारी लेते हैं।

Zoook Party Speaker की स्पेसिफिकेशन 

यूजर्स को इस स्पीकर्स के साथ कराओके के लिए दो माइक मिलेंगे, जिनमें एक वायर और दूसरा वायरसलैस होगा। इसके अलावा इस स्पीकर की लाइट और पावरफुल बेस पार्टी का मजा दोगुना कर देंगे। वहीं, यह स्पीकर बिल्ट-इन एम्प्लिफायर, प्रोफेशनल क्लास डी एम्प्लिफायर के साथ आता है।
Zoook Party Speaker के अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस स्पीकर में एफएम रेडियो का सपोर्ट मिला है। वहीं, इस स्पीकर की सुरक्षा को ध्यान में रखकर इसमें एक मजबूत स्टील की ग्रिल दी गई है।

Zoook Party Speaker की कीमत 

जूक पार्टी स्पीकर की कीमत 11,999 रुपये है। इस ब्लूटूथ स्पीकर को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकेगा।

Zoook कवच XL डिजाइन और विनिर्देशों

Zoook Armor XL किसी भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जीतने वाली नहीं है, जहां तक   इसकी डिजाइन की बात है। यह एक स्पीकर की एक स्क्वाट, सख्त दिखने वाली ईंट है, जो रबरयुक्त खत्म के साथ काले रंग में आती है। सामने की तरफ एक जाली ग्रिल ज़ोउक ब्रांडिंग करता है, और इसमें शिकंजा जैसे डिज़ाइन से बाहर खड़े पेंच होते हैं। यह एक दिलचस्प लग रहा है, लेकिन सबसे आकर्षक नहीं है।

यह भी भारी है - स्पीकर एक 4400mAh की बैटरी पैक करता है जो आठ घंटे की प्लेबैक देने वाली है, और, जैसा कि हमने पहले भी बताया है, इसमें तीन ड्राइवर शामिल हैं - 650g पर वजन। यह काफी हद तक Mi ब्लूटूथ स्पीकर की तरह भारी है, और एक कवच के चारों ओर कवच एक्स्ट्रा लार्ज ले जाता है। घनी छोटी ईंट एक पट्टा के साथ आती है जिसे आप साइड में संलग्न कर सकते हैं, हालांकि हमने इसे हटा दिया है - यह वास्तव में उपयोगी नहीं था और यह मूर्खतापूर्ण दिखता है।

फ्रंट और बैक को मेटलिक स्पीकर ग्रिल द्वारा लिया गया है, जबकि ऊपर और नीचे में एक रबर की परत है जो इसे बहुत भद्दा बनाती है। मोटी खांचे रबर की परत के साथ चलती हैं, जो यदि आप चाहें तो एक मेज पर या पूल के किनारे स्थिरता में सुधार करेंगे।

Zoook कवच XL के पीछे एक छोटा रबर फ्लैप है, जिसे आप माइक्रो-यूएसबी चार्जर या 3.5 मिमी केबल से कनेक्ट करने के लिए उठा सकते हैं, स्पीकर को अपने फोन या अन्य आउटपुट डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, स्पीकर के पास एक IPX-5 रेटिंग है, जो इसे जलमग्न करने के लिए पर्याप्त नहीं है - इसे पूल में न लें, या इसे अपने शॉवर से लटका दें - भले ही यह भाग दिखता है। स्पीकर एक बिल्ट-इन माइक के साथ आता है और इसे हैंड्स-फ़्री कॉल्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और टॉप - पॉवर, नेक्स्ट, और पिछले ट्रैक, वॉल्यूम अप और डाउन, और प्ले / पॉज़ बटन पर भी छह बटन होते हैं कॉल का उत्तर देने या हैंग करने के लिए उपयोग किया जाता है।

ऑडियो हार्डवेयर के संदर्भ में, तीन ड्राइवर हैं, जिनमें से प्रत्येक में 10W मूल्यांकन किया गया है। इसमें दो 50 मिमी उप-भाग और एक 45 मिमी चालक शामिल हैं, और निष्क्रिय बास रेडिएटर हैं। कंपनी 40Hz से 20KHz की आवृत्ति रेंज का दावा करती है, और Zoook कवच XL ब्लूटूथ 4.0 मानक का समर्थन करता है।

Zoook कवच एक्स्ट्रा लार्ज प्रदर्शन

यह सब कागज पर ठीक है, लेकिन यह नीचे आता है कि स्पीकर वास्तव में कैसा लगता है - और वहां ज़ूक आर्मर एक्सएल थोड़ा निराशाजनक लगता है। स्पीकर का परीक्षण करने के लिए, हमने बीटल्स द्वारा व्हाइट एल्बम, और हैमिल्टन कास्ट एल्बम के बारे में सुना, जो 3.5 मीटर जैक का उपयोग करके सीडी से खेला गया; हमने Kanye West द्वारा Yeezus को भी सुना, और Goldspot द्वारा Aerogramme, ब्लूटूथ पर स्पीकर से जुड़े iPad पर Apple Music के माध्यम से स्ट्रीम किया। इसके अलावा, हमने YouTube से ऑडियो स्ट्रीम भी किया, गेम हंग्री शार्क से ऑडियो, और स्पीकर का उपयोग कई दिनों में कुछ कॉल करने और बंद करने के लिए किया।

पहली बात यह है कि कोई भी नोटिस करेगा कि स्पीकर कितना जोर से मिल सकता है; स्पीकर और स्रोत पर पूरी मात्रा में चल रहा है, जहां हम काम कर रहे थे उसके बगल में मेज पर छोड़ने के लिए बहुत जोर था। उस वॉल्यूम स्तर पर स्पष्टता थोड़ी धड़कती है, लेकिन ऑडियो विस्तृत है, और आप अलग-अलग आवृत्तियों को अलग-अलग सुनेंगे। समस्या यह है कि विशेष रूप से कम आवृत्तियों पर, चीजें एक साथ मिलनी शुरू हो जाती हैं - बास जोर से है, लेकिन यह सिर्फ तेज नहीं है। स्पेक्ट्रम के उच्च अंत में भी यही समस्या कुछ हद तक सही है।

बीटल्स को सुनते हुए, जबकि माई गिटार जेंटली वीप्स, एंड हैप्पीनेस इज ए वार्म गन जैसे गीतों ने आपको एक व्यापक साउंडस्टेज और स्पष्ट नोट्स के लिए शुभकामनाएं दीं। वॉल्यूम को कम करना बाद की समस्या के साथ मदद करता है, लेकिन वास्तव में पूर्व को ठीक नहीं कर सकता है। हैमिल्टन के गीतों की व्यापक रेंज है, इसलिए स्पीकर इस तरह के संगीत के लिए औसत थे। सामान्य तौर पर, यह आपके iPad पर फिल्म देखने या अपने दोस्तों के आने पर कुछ तेज संगीत बजाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करता है। यदि आप एक संगीत प्रेमी हैं, जो सुनने के अनुभव के बारे में अधिक परवाह करता है, तो आप वास्तव में सस्ते एमआई ब्लूटूथ स्पीकर पर विचार कर सकते हैं - यह लगभग उतना जोर से नहीं है, लेकिन यह अच्छा लगता है अगर आप इसे अपने लैपटॉप के बगल में अपनी मेज पर रखने की योजना बनाते हैं जब आप काम करते हैं ।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.