iPhone SE 2020

iPhone SE 2020 की बिक्री भारत में 20 मई से होगी शुरू, मिल रहा 3,600 रुपये का डिस्काउंट



सार

एपल का सबसे सस्ता आईफोन है iPhone SE 2020

20 मई से होगी फ्लिपकार्ट से बिक्री

शुरुआती कीमत 42,500 रुपये


विस्तार


एपल के नए और सबसे सस्ते आईफोन iPhone SE 2020 की बिक्री फ्लिपकार्ट से 20 मई से शुरू हो रही है जिसकी डिलीवरी ग्रीन और ऑरेंज जोन में होगी। iPhone SE 2020 की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट से हो रही है, हालांकि एपल के स्टोर से भी फोन को खरीदा जा सकता है


iPhone SE 2020 की कीमत और ऑफर्स

भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है यानी इस कीमत में 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा, वहीं 128 जीबी वेरियंट की कीमत 47,800 और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 58,300 रुपये है। साथ ही ग्राहकों को HDFC बैंक कार्ड्स और EasyEMI के जरिए 3,600 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट भी मिलेगा। डिस्काउंट के बाद फोन की कीमत 38,900 रुपये हो जाएगी।


iPhone SE 2020 की स्पेसिफिकेशन


एपल ने अपने इस नए iPhone SE 2 में 4.7 इंच की रेटिना एचडी डिस्प्ले दी है जिसके साथ एचडीआर 10 प्लेबैक और डॉल्बी विजन का सपोर्ट है। इसके अलावा इसमें टच आईडी दी गई है।


iPhone SE 2 में A13 बायोनिक प्रोसेसर है।


इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है।कैमरे से आप 4के वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ एचडीआर और पोट्रेट जैसे फीचर्स मिलेंगे। 


यह फोन वाटर और डस्टप्रूफ है। इसके लिए नए आईफोन को आईपी 67 की रेटिंग मिली है।

iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर वेरियंट में मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आईफोन एसई 2 में दमदार बैटरी दी गई है।फोन की बॉडी ग्लास और एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनियम की बनी है। फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है। 


दावा है कि iPhone SE 2 की बैटरी 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का चार्जर खरीदना होगा जिसे भी कंपनी ने पेश किया है। 

फोन में डुअल सिम का सपोर्ट है जिनमें से एक सिम ई-सिम होगा। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। 


iPhone SE (2020) भारत में फ्लिपकार्ट के जरिए 20 मई से दोपहर 12 बजे (दोपहर) बिक्री के लिए जाएगा। अप्रैल में Apple ने अपना "किफायती" iPhone SE (2020) रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया। 42,500। विशेष रूप से, एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में तत्काल छूट की पेशकश की है जो आईफोन एसई (2020) के 64 जीबी संस्करण की प्रभावी कीमत को घटाकर रु। 38,900 रुपये और यह ऑफर फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होगा। नया Apple फोन A13 बायोनिक SoC द्वारा संचालित है और पीछे 12 मेगापिक्सेल कैमरा है।


iPhone SE (2020 बिक्री की तारीख


फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, iPhone SE (2020) 20 मई से दोपहर 12 बजे (दोपहर) भारत में बिक्री के लिए जाएगा। फिलहाल, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी और बिक्री की अनुमति केवल उन क्षेत्रों में है, जो सरकार द्वारा ऑरेंज और ग्रीन के रूप में चिह्नित हैं,


कोरोनावायरस महामारी के कारण, इसलिए रेड जोन में रहने वाले उपभोक्ता जब तक सरकार 20 मई से पहले प्रतिबंधों में और ढील नहीं देती, तब तक फोन को ऑर्डर करने में सक्षम नहीं होंगे। आने वाले दिनों में सरकार के दिशा-निर्देशों के एक नए सेट की उम्मीद है।


ईंट और मोर्टार स्टोर के माध्यम से iPhone SE (2020) की उपलब्धता पर कोई स्पष्टता नहीं है। लॉकडाउन ने एप्पल के लिए चीजों को मुश्किल बना दिया है और हम अधिक विवरण के लिए कंपनी तक पहुंच गए हैं। कंपनी से वापस सुनते ही हम इस रिपोर्ट को अपडेट कर देंगे।


iPhone SE (2020) भारत में फ्लिपकार्ट के जरिए 20 मई से दोपहर 12 बजे (दोपहर) बिक्री के लिए जाएगा। अप्रैल में Apple ने अपना "किफायती" iPhone SE (2020) रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया। 42,500। विशेष रूप से, एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में तत्काल छूट की पेशकश की है


जो आईफोन एसई (2020) के 64 जीबी संस्करण की प्रभावी कीमत को घटाकर रु। 38,900 रुपये और यह ऑफर फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होगा। नया Apple फोन A13 बायोनिक SoC द्वारा संचालित है और पीछे 12 मेगापिक्सेल कैमरा है।


iPhone SE (2020 बिक्री की तारीख


फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, iPhone SE (2020) 20 मई से दोपहर 12 बजे (दोपहर) भारत में बिक्री के लिए जाएगा। फिलहाल, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी और बिक्री की अनुमति केवल उन क्षेत्रों में है, जो सरकार द्वारा ऑरेंज और ग्रीन के रूप में चिह्नित हैं, कोरोनावायरस महामारी के कारण, इसलिए रेड जोन में रहने वाले उपभोक्ता जब तक सरकार 20 मई से पहले प्रतिबंधों में और ढील नहीं देती, तब तक फोन को ऑर्डर करने में सक्षम नहीं होंगे। आने वाले दिनों में सरकार के दिशा-निर्देशों के एक नए सेट की उम्मीद है।


ईंट और मोर्टार स्टोर के माध्यम से iPhone SE (2020) की उपलब्धता पर कोई स्पष्टता नहीं है। लॉकडाउन ने एप्पल के लिए चीजों को मुश्किल बना दिया है और हम अधिक विवरण के लिए कंपनी तक पहुंच गए हैं। कंपनी से वापस सुनते ही हम इस रिपोर्ट को अपडेट कर देंगे।


Apple ने नए iPhone SE (2020) का अनावरण किया, जो लाइनअप में पुराने iPhone 8 की जगह ले रहा है। यह नया डिवाइस 4.7-इंच रेटिना एचडी डिस्प्ले, होम बटन और टच आईडी के साथ पूरा होने वाले iPhone 8 के समान फॉर्म फैक्टर को बरकरार रखता है, और ब्लैक, व्हाइट और PRODUCT (RED) में आता है।


लेकिन अंदर की तरफ, यह वही A13 बायोनिक चिप पैकिंग कर रहा है जो iPhone 11 लाइन में आता है, और यह तीन स्टोरेज साइज में आता है: 64GB, 128GB और 256GB।


लेकिन कौन सा आकार आपके लिए सही है? यह थोड़ा जटिल हो सकता है, और यह सब वास्तव में आपकी व्यक्तिगत जरूरतों पर निर्भर करता है। आओ हम इसे नज़दीक से देखें।


यदि आप अपने हिरन के लिए सबसे धमाकेदार या बस सबसे अच्छा मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको प्रति गीगाबाइट की कीमत देखने की जरूरत है। जबकि शुरुआती 64GB आकार $ 399 में सस्ती लगता है, यह वास्तव में सबसे महंगा विकल्प है यदि आप गणना करते हैं कि प्रत्येक गीगाबाइट की लागत कितनी है। यहाँ एक ब्रेकडाउन है:


64GB -  RS 30152 या $ 6.23 प्रति गीगाबाइट
128GB - RS 33930 या $ 3.51 प्रति गीगाबाइट
256GB - RS 41487 या $ 2.14 प्रति गीगाबाइट


यदि आप अपने नए iPhone SE के साथ सर्वश्रेष्ठ स्टोरेज डील प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है - 256GB विकल्प आपका सबसे अच्छा दांव है। प्रत्येक गीगाबाइट के लिए मूल्य कम से कम है, और आप अधिक से अधिक संभावना है कि आपके पास हर चीज के लिए पर्याप्त भंडारण स्थान होगा जिसे आपको एक आंख बल्लेबाजी करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन 128GB भी एक अच्छा मीठा स्थान है, यह देखते हुए कि यह केवल $ 1.37 प्रति गीगाबाइट है, और यह अभी भी अधिकांश लोगों के लिए पर्याप्त भंडारण स्थान है।


भंडारण आकार के बारे में सोचते समय एक और बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपको स्थानीय रूप से उस स्थान की आवश्यकता है या नहीं। यदि आप क्लाउड स्टोरेज सेवाओं का उपयोग करते हैं, जैसे कि ऐप्पल आईक्लाउड, ड्रॉपबॉक्स, गूगल ड्राइव, माइक्रोसॉफ्ट वनड्राइव और भी बहुत कुछ, तो आपको अपने आईफोन एसई पर बहुत सारे स्थानीय भंडारण की आवश्यकता नहीं हो सकती है।


Apple सभी उपयोगकर्ताओं के लिए 5GB iCloud स्टोरेज मुफ्त में प्रदान करता है, लेकिन यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप और अधिक प्राप्त कर सकते हैं। कीमतें $ 50 के लिए एक महीने में $ 0.99, 200GB के लिए $ 2.99 और 2TB के लिए $ 9.99 से शुरू होती हैं।


आप अपने आई-फ़ोन से अपनी सभी आईक्लाउड फ़ाइलों को मूल रूप से अपने आईफोन एसई से फाइल ऐप के साथ एक्सेस कर सकते हैं। आईक्लाउड के हिस्से के रूप में, ऐप्पल आईक्लाउड फोटो लाइब्रेरी और आईक्लाउड म्यूजिक लाइब्रेरी की भी पेशकश करता है, इसलिए यहां तक ​​कि आपके फोटो, वीडियो और म्यूजिक को भी आपके आईफोन एसई पर जगह लेने की जरूरत नहीं है।


दुर्भाग्य से, आप शूट 4K वीडियो को क्लाउड पर सीधे करने जैसी चीजें नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको अभी भी उस तरह के सामान के लिए कुछ ऑन-बोर्ड स्टोरेज की आवश्यकता होगी। कम से कम जब तक आप इसे अपने फुटेज में किसी भी गुणवत्ता को खोए बिना क्लाउड पर अपलोड कर सकते हैं, वैसे भी।


यदि आप नियमित रूप से लगभग सभी चीजों के लिए क्लाउड स्टोरेज सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो 64 जीबी ठीक होना चाहिए।


यदि आप बहुत अधिक यात्रा करते हैं या हमेशा एक स्थिर डेटा कनेक्शन नहीं है, तो आपको

कुछ स्थानीय भंडारण के लिए 128 जीबी पर विचार करना चाहिए।

यदि आप बहुत सारी स्थानीय फ़ाइलों की योजना बनाते हैं, तो आपको 256GB मिलना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.