iQoo 3 की पहली सेल आज, मिलेंगे आकर्षक ऑफर्स और Discount





आईकू 3 (iQoo 3) स्मार्टफोन की पहली सेल आज कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट फ्लिकार्ट पर 12 बजे से शुरू होने वाली है। ग्राहकों को इस सेल में iQoo 3 की खरीदारी करने पर लोगो को एक शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट मिलेंगे।ताकि इसके अलावा इस phone को नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आपको यह बता दें कि यह कंपनी ने इस phone  को पिछले सप्ताह ही बाजार में उतारा था। तो आइए जानते हैं आईकू 3 की कीमत, ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

iQOO 3 की कीमत और ऑफर 

आईकू ने इस फोन को 8 जीबी रैम +128 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम +256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम +256 जीबी स्टोरेज (5जी कनेक्टिविटी) के साथ बाजार में पेश किया है। कंपनी ने पहले वेरिएंट की कीमत 36,990 रुपये, दूसरे वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये और तीसरे वेरिएंट की कीमत  44,990 रुपये रुपये रखी है। ग्राहक इस फोन को क्वांटम सिल्वर, वॉलकेनो ऑरेंज और टॉरनेडो ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकेंगे। ऑफर्स की बात करें तो ग्राहकों को इस फोन पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही कंपनी ग्राहकों को 17,050 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर देगी। इसके अलावा एक्सिस बैंक की तरफ से भी ग्राहकों को 10 फीसदी तक का बेनेफिट दिया जाएगा।

iQOO 3 की स्पेसिफिकेशन 

आईकू ने इस फोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.40 फीसदी है। इसके अलावा इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट का सपोर्ट दिया गया है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित  आधारित iQOO UI 1.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

iQOO 3 का कैमरा 

कंपनी ने इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस, 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं। इसके अलावा यूजर्स को फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिला है।

iQOO 3 की बैटरी 

कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4जी, 5जी, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में 4440 Mah की बैटरी दी है, जो 55 वॉट फास्ट सुपर फास्ट चार्ज फीचर से लैस है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo का सब-ब्रांड iQOO अब कंपनी से अलग होकर इंडीपेंडेंट ब्रांड के तौर पर बाजार में अपनी जगह बनाने की तैयारी कर रहा हैं। कंपनी ने पिछले दिनों जारी किए गए टीजर मेंखुलासा किया था कि अपकमिंग फोन 5G सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। अभी तक फोन के कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं अब iQOO 3 स्मार्टफोन Geekbench पर स्पॉट किया गया है। जहां फोन के कई फीचर्स की जानकारी दी गई है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

GeekBench पर हुई लिस्टिंग के अनुसार iQOO 3 स्मार्टफोन को 1.80GHz के साथ Snapdragon 865 चिपसेट का उपयोग किया गया है। लिस्टिंग में इस फोन 'kona' कोडनेम दिया गया है और इसमें 8जीबी रैम की सुविधा उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह फोन Android 10 ओएस पर पेश किया जाएगा। GeekBench पर इस स्मार्टफोन को 914 सिंगल कोर स्कोर और 3217 मल्टी कोर स्कोर दिया गया है।


फास्ट मल्टीटास्किंग क्षमताएं

IQOO 3 स्मार्टफोन में 8 जीबी का एलपीडीडीआर 5 रैम है, जो शीघ्रता से पुनर्प्राप्ति और कैश गति प्रदान करता है। यह अनुप्रयोगों के बीच मल्टीटास्किंग को सहज और निर्बाध बनाता है। UFS 3.1 संग्रहण के लिए धन्यवाद, पिछले UFS 2.1 मानक की तुलना में फ़ाइल स्थानांतरण की गति बहुत तेज है।

निर्णय

वीवो द्वारा iQOO3 भारतीय बाजार में 5 जी सपोर्ट करने वाले बहुत कम स्मार्टफोन्स में से एक है। फोन के अन्य कार्यों को ध्यान में रखते हुए जिसमें एक क्वाड रियर कैमरा और 6 जीबी रैम शामिल हैं, डिवाइस उन खरीदारों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो अपने सभी सुविधाओं के लिए प्रीमियम-रेंज स्मार्टफोन खरीदने पर विचार करते हैं। इसकी स्पेस शीट के साथ, हैंडसेट को फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ एक अच्छा बैटरी बैकअप भी मिलता है। अंत में, यह उल्लिखित सीमा में सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।
भविष्य की कार्यक्षमता के साथ आदर्श स्मार्टफोन

डिस्प्ले और कैमरा

विवो iQOO 3 स्पोर्ट्स में 6.44 इंच (16.36 सेमी) का बेजल-लेस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1080x2400 पिक्सल है और पिक्सल घनत्व 409ppi है, जो अपने यूजर्स को क्रिस्प डिस्प्ले सुनिश्चित करता है। डिवाइस का जीवंत प्रदर्शन एक सुपर AMOLED, 2.5D घुमावदार ग्लास द्वारा बढ़ाया गया है।

IQOO3 में 48MP प्राइमरी वाइड-एंगल PDAF कैमरा के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप मिलता है। बैकिंग प्राइमरी लेंस दो समान 13MP कैमरा और 2MP डेप्थ-सेंसिंग कैमरा है। फ्रंट कैमरा को पंच-होल डिज़ाइन में 16MP का लेंस लगा हुआ है। कैमरे की अन्य विशेषताओं में एक 20x डिजिटल ज़ूम आउटपुट, 120 डिग्री क्षेत्र का दृश्य सेंसर और बोकेह शॉट्स शामिल हैं

प्रदर्शन और बैटरी

वीवो iQOO 3 को पॉवर देना एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जो कि सहज उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए एड्रेनो 650 जीपीयू द्वारा समर्थित है। इसके अतिरिक्त, फोन लैग-फ्री कामकाज के लिए 6GB रैम दिखाता है।

IQOO3 में बैटरी की कुल क्षमता 4,440 एमएएच है। दिन भर में उत्पादकता में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए, डिवाइस सुपर-फास्ट चार्जिंग सुविधा का भी समर्थन करता है, 15 मिनट में बैटरी का 50% रीफिलिंग करता है।
भंडारण और कनेक्टिविटी

यह हैंडसेट 128GB की इंटरनल स्टोरेज स्पेस दिखाता है, जिसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 10 (क्यू) पर कार्य करता है, जिसे फनटच ओएस यूआई द्वारा अनुकूलित किया गया है। इस हैंडसेट द्वारा दिए गए नेटवर्क कनेक्शन 2G, 3G, 4G VoLTE के बीच 5G नेटवर्क सपोर्ट होंगे। अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स में 802.11 का wifi कनेक्टिविटी / a / ac / ax / b / g / n / n 5GHz, Mobile Hotspot, Bluetooth 5.0 और GPS शामिल हैं।

यूआई पुराने जमाने की है, डेलीर सबसे खराब है, एक नए ब्रांड के लिए आकर्षक सुविधाओं का अभाव है, कई उपयोगकर्ता विकल्प नहीं हैं, कभी-कभी प्रदर्शन में कमी होती है, कैमरा विवरण कम होता है, कभी-कभी चित्रित चित्र। इसे साफ किए बिना Nodification स्लाइडर उठता नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.