Realme Narzo 10 series 26 मार्च को होगी भारत में लॉन्च, कीमत 15,000 रुपये से कम

Realme Narzo 10 SERIES

सार
  1. 26 MARCH को INDIA में लॉन्च होंगे Realme Narzo 10 और Narzo 10
  2. 5000एमएएच की बैटरी से लैस होंगे दोनों फोन
  3. 15,000 रुपये से कम हो सकती है कीमत 
विस्तार से जाने 

REALME भारत में जल्द ही नई MOBILE series लॉन्च करने वाली है। रियलमी 26 March 2020 को भारत में Realme Narzo सीरीज लॉन्च कर रही है जिसके तहत  Realme Narzo 10 स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। इन दोनों फोन के FUTURE के बारे में कंपनी पहले से ही जानकारी दे रही है। Realme Narzo 10 सीरीज के फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

इसके अलावा लीक रिपोर्ट के मुताबिक Realme Narzo 10 सीरीज के फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही कहा जा रहा है कि Realme Narzo 10 सीरीज की कीमत भारत में 15,000 रुपये से कम हो सकती है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने Realme Narzo सीरीज को रियलमी 6 सीरीज को रिप्लेस करने के लिए कर रही है।

Realme Narzo 10 सीरीज की स्पेसिफिकेशन

Realme Narzo 10 को लेकर पुष्टि हो चुकी है कि इस फोन में 6.5 इंच की वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा फोन में चार रियर कैमरे होंगे जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

वहीं Realme Narzo 10A में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें भी हीलियो G80 प्रोसेसर मिलेगा। फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई मिलेगा। इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी।

 Realme Narzo 10 की कीमत का भी अनुमान लगाया गया है। फोन अभी Realme 6i का रीब्रांडेड संस्करण हो सकता है जिसे इस सप्ताह के शुरू में म्यांमार में लॉन्च किया गया था। Realme Narzo 10 Realme Narzo 10A के साथ भारत में डेब्यू करेगा। दोनों नए फोन 5,000 mAh की बैटरी के साथ आने को तैयार नहीं हैं।

टिप्सटर इशान अग्रवाल ने शुक्रवार को रियलमी नरजो 10. को दिखाते हुए एक तस्वीर ट्वीट की थी। अग्रवाल ने दावा किया कि मॉडल नंबर RMX2040 वाला फोन एक रिटेल स्टोर में देखा गया था। इसके अलावा, ट्विटर पर पोस्ट की गई छवि बेंचमार्क ऐप AnTuTu पर कुल 203,078 अंक दिखाती है। यह हमारी समीक्षा के दौरान पोको X2 द्वारा प्राप्त Realme 6 90 13,590 और 280,912 अंक द्वारा अर्जित 290,210 अंक से कम है।
भारत में Realme Narzo 10 की कीमत (अफवाह)

साझा की गई छवि के अलावा, अग्रवाल ने अपने ट्वीट के माध्यम से यह भी उल्लेख किया कि फोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी 80 एसओसी के साथ आएगा और कीमत के नीचे रु। 15,000। यह म्यांमार में लॉन्च हुई Realme 6i की कीमत के अनुरूप है जो कि 3GB RAM + 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए MMK 249,900 (लगभग 13,300 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ म्यांमार में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन में 4GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल भी है जिसकी कीमत MMK 299,900 (लगभग 16,000 रुपये) है।
Realme Narzo 10 विनिर्देशों (अफवाह)

अग्रवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए, एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता जो ईशान वानखड़े द्वारा उपयोगकर्ता नाम से जाता है, ने Realme Narzo 10 के प्रमुख विनिर्देशों का सुझाव देते हुए एक तस्वीर पोस्ट की है। यह 48-मेगापिक्सल के प्राथमिक सेंसर के साथ 6.5 इंच डिस्प्ले, क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिखाता है। , 16-

मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, मीडियाटेक हीलियो जी 80 SoC, और USB टाइप- C के माध्यम से 18W क्विक चार्ज सपोर्ट। यह सब Realme 6i के समान ही है, जो शुरू में एक ही RMX2040 मॉडल नंबर के साथ अफवाह की चक्की में था जो अब Realme Narzo 10 के लिए अनुमानित है।

Realme ने अभी तक Narzo 10 के मूल्य निर्धारण विवरणों की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, इसने इस सप्ताह के शुरू में अपने कुछ प्रमुख विनिर्देशों को प्रकट किया जिसने पहले से ही Realme 6i के साथ समानता का सुझाव दिया था। कंपनी ने अपने प्रचार पृष्ठ पर उल्लेख किया कि फोन में 89.8 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात और एक जल-शैली के पायदान के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले होगा। फोन में 5,000mAh की बैटरी शामिल करने और पीछे की ओर एक धारीदार पैटर्न की सुविधा दी गई थी।

Narzo 10 के साथ, Oppo स्पिन-ऑफ इकाई Realme Narzo 10A को भारत में ला रही है। बाद वाले को Realme C3 थाईलैंड संस्करण के एक रीब्रांडेड संस्करण के रूप में अनुमान लगाया गया है जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। थाईलैंड मॉडल ने पिछले महीने भारत में अपना रास्ता बनाने के लिए कुछ बदलाव किए थे।
Realme Narzo 10 दोनों 26 March को एक लाइवस्ट्रीम के माध्यम से India में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। इस बीच, आप कुछ लीक और अफवाहों के साथ-साथ आधिकारिक टीज़र से अगले कुछ दिनों में अधिक विवरण इंगित करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Realme ने अभी हाल ही में घोषणा की थी कि वह 26 मार्च को भारत में Narzo 10 और Narzo 10A स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। अब, आधिकारिक लॉन्च से ठीक पहले, Narzo 10 के बारे में मुख्य विवरण ऑनलाइन सामने आए हैं।

टिपस्टर इशान अग्रवाल के अनुसार, Realme Nazro 10 मॉडल नंबर RMX2040 के साथ आएगा। टिपस्टर ने आगामी स्मार्टफोन की एक लाइव छवि भी साझा की है। छवि से पता चलता है कि फोन के फ्रंट में वॉटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन की सुविधा होगी और बेजल्स स्वभाव से काफी पतले दिखते हैं। पावर ऑन / ऑफ बटन दाईं ओर स्थित है, जबकि वॉल्यूम नियंत्रण बाईं ओर होगा।

इसके अलावा, टिपस्टर का दावा है कि आगामी स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो जी 80 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। यह वही प्रोसेसर है जो Realme 6i में इस्तेमाल किया गया है। छवि आगामी स्मार्टफोन के बेंचमार्क स्कोर का खुलासा करती है। टिपस्टर के दावे उप-15,000 सेगमेंट से शुरू होंगे।

Realme ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि स्मार्टफ़ोन क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी के साथ गेमिंग-केंद्रित चिपसेट आएंगे। बैटरी 39 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देगी।

ब्रांड ने आगामी स्मार्टफ़ोन के डिज़ाइन को भी छेड़ा है और निकट निरीक्षण पर, कोई यह देख सकता है कि Realme 10 में क्वाड-कैमरा सेटअप होगा, जबकि Narzo 10A को ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ उतारा जाएगा। Realme Narzo 10 का डिज़ाइन Realme 6i के समान है, जिसे हाल ही में म्यांमार में लॉन्च किया गया था।

इसके अलावा, टीज़र से पता चलता है कि स्मार्टफोन 89 इंच के स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ 6.5 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा। कहा जाता है कि, Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A को Realme 6i और Realme C3 (इंडोनेशिया संस्करण) का रीब्रांडेड संस्करण कहा जाता है।


विस्तार से जाने

 रियलमी (Realme) अगले हफ्ते अपनी सबसे खास स्मार्टफोन सीरीज Narzo को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत Narzo 10 और Narzo 10A स्मार्टफोन को 21 अप्रैल के दिन बाजार में उतारा जाएगा। इससे पहले कंपनी Narzo स्मार्टफोन सीरीज को मार्च में पेश करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसके लॉन्चिंग कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा था।

Narzo सीरीज की लॉन्चिंग तारीख

कंपनी के मुताबिक, Narzo स्मार्टफोन सीरीज को 21 अप्रैल के दिन ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत 12.30 बजे से होगी। साथ ही इस लॉन्चिंग कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकेगा।

Narzo सीरीज के स्मार्टफोन की संभावित कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी Narzo सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत 15 हजार रुपये के आसपास रखेगी। हालांकि, इस सीरीज के डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।

Narzo सीरीज के स्मार्टफोन की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीरीज के Narzo 10 और Narzo 10A स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, दमदार प्रोसेसर और शानदार कैमरे का सपोर्ट मिलेगा। हालांकि, अभी तक दोनों स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की जानकारी नहीं मिली है।

Realme 6 सीरीज हुई लॉन्च

कंपनी ने इससे पहले रियलमी 6 प्रो और 6 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। फीचर्स की बात करें तो रियलमी 6 प्रो में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें भारतीय नेविगेशन सिस्मट नाविक का भी सपोर्ट है। यह फोन लाइटेनिंग ब्लू और ऑरेंज कलर वेरियंट में मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक लेंस 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है।

 फोन में इन-डिस्प्ले डुअल फ्रंट कैमरा है जिसमें मेन कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में 4300mAh की बैटरी है और डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट है। इस फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.