Samsung Galaxy Z Flip pre-booking in India started, you can get great offers


Samsung Galaxy Z Flip - फोटो : samsung

सार
  1. Samsung Galaxy Z Flip की प्री-बुकिंग हुई शुरू
  2. ग्राहकों को इस फोन की खरीदारी करने पर मिल सकते हैं आकर्षक ऑफर्स
  3. कंपनी ने इस फोन को फरवरी में किया था लॉन्च
विस्तार से जाने 

सैमसंग (Samsung) का लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फ्लिप (Samsung Galaxy Z Flip) प्री-बुकिंग के लिए ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर उपलब्ध है। इस फोन को ब्लैक और पर्पल कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकेगा। साथ ही ग्राहकों को इस फोन की प्री-बुकिंग करने पर शानदार ऑफर्स मिल सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने इस फोन को ग्लोबल बाजार में उतारा था। वहीं, इस फोन की डिलीवरी 18 मार्च से शुरू हो जाएगी। तो आइए जानते हैं गैलेक्सी जेड फ्लिप की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Samsung Galaxy Z Flip की कीमत 

सैमसंग ने इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपये रखी है। ग्राहक इस फोन को ई-कॉमर्स साइट अमेजन, कंपनी की आधिकारिक साइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Z Flip की स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी जेड फ्लिप में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डायनेमिक एमोलेड डिस्प्ले है, वहीं मुड़ने के बाद 1.1 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलती है। दूसरी डिस्प्ले से आप नोटिफिकेशन, समय देख सकते हैं और म्यूजिक को प्ले और पॉज भी कर सकते हैं। फोन का वजन 183 ग्राम है। इस फोन में 8 जीबी रैम के साथ 256  जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसमें 7 नैनोमीटर का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.95 गीगाहर्ट्ज है।
Samsung Galaxy Z Flip का कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर एफ2.4 है। वहीं रियर पैनल पर दो कैमरे हैं। दोनों 12 मेगापिक्सल के हैं। इसमें एक लेंस वाइड एंगल और दूसरा अल्ट्रा वाइड है। कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलेगा।

Samsung Galaxy Z Flip की बैटरी और कनेक्टिविटी

गैलेक्सी जेड फ्लिप में 3300एमएएच की दो बैटरी हैं जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। फोन में वायरलेस पावर शेयर भी है जिसकी मदद से आप दूसरे किसी फोन को चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा फोन में टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, एलटीई जैसे फीचर्स हैं। फोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस अनलॉक भी दिया गया है।

केवल बहुत हद तक

नया Samsung Galaxy Z Flip 6.7 इंच डिस्प्ले वाला फ्लिप-फोन-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो आधे हिस्से में गिरता है। इसकी नवीनता सिर मुड़ जाएगी, लेकिन इसकी कीमत इतनी होगी। हम अभी भी इसका परीक्षण कर रहे हैं, लेकिन हम पहले ही कह सकते हैं कि हमें इसका टिकाऊ पतला ग्लास प्लास्टिक गैलेक्सी फोल्ड स्क्रीन से बेहतर है, और इसका समग्र निष्पादन नए Moto Razr से काफी बेहतर है।
हमें नए सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप के साथ अधिक समय मिला, जो कि 6.7 इंच की स्क्रीन वाला फ्लिप फोन है जो आधे हिस्से में मोड़ता है। गैलेक्सी फोल्ड के विपरीत, इसके साथ हमारे पहले 24 घंटे सकारात्मक, सीमित और अच्छी खबर रहे हैं, यह सैमसंग फोल्डेबल निश्चित रूप से टिकाऊ है।

इस समय वास्तविक समस्या Z फ्लिप खरीद रहा है - यह काफी महंगा होने के बावजूद दुनिया भर में बेचा जाता है। इसकी कीमत गैलेक्सी एस 20 और गैलेक्सी एस 20 प्लस से अधिक है, और यह अधिकांश क्षेत्रों में गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा के समान कीमत के बारे में है।

क्या यह उच्च कीमत के लायक है? हम यहां यह जवाब देने के लिए हैं कि हमारे चल रहे सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप रिव्यू में, और हमने पिछले कुछ घंटों में पांच चीजों पर ध्यान दिया है।

सबसे पहले, इस फोल्डेबल फ्लिप फोन की नवीनता सिर बदल जाती है - हर कोई यह जानना चाहता था कि जब हम इसके साथ घूम रहे थे तो यह फोन क्या था।

जब भी हम इसे फोल्ड या अनफोल्ड करते हैं तो लोग हमें सड़कों पर रोक देते हैं। वे एक डबल लेना चाहते हैं और सोचते हैं, "रुको, यह अलग है।" नए iPhone को अपग्रेड करते समय आखिरी बार कब हुआ है? यह निश्चित रूप से एक समय हो गया है।

दूसरा, गैलेक्सी जेड फ्लिप वास्तव में नए Moto Razr से लाभान्वित होता है जो एक ही महीने में सामने आता है। हमने पाया है कि मोटोरोला का फोल्डेबल फ्लिप फोन निराशाजनक है, उदासीन टन के बावजूद। सैमसंग इसे हर श्रेणी में बेहतर स्पेक्स (विशेषकर बेहतर बैटरी क्षमता) के साथ वन-अप करता है। रेजर को तुलना के बिंदु के रूप में स्थापित किया गया है, प्रतियोगिता का एक व्यावहारिक रूप नहीं है।

तीसरा, फ्रंट में छोटा 1.1 इंच का कवर डिस्प्ले बहुत सारे कमरे की पेशकश नहीं करता है, लेकिन यह समय और बैटरी प्रतिशत की तरह, सूचनाओं और त्वरित सूचनाओं की बात करते समय मूल आवश्यक चीजों में पैक हो जाता है। जब कोई फोन करता है, तो उनका नाम यहां दिखाया जाता है।

अनफोल्डेड स्क्रीन के अंदर, हमने फ्लेक्स UI को खोदा, जो दो ऐप्स के साथ मल्टीटास्किंग की अनुमति देता है और कुछ मामलों में, एक ऐप के नियंत्रण को पूर्ण HD + स्क्रीन पर ले जाने में सक्षम बनाता है। उदाहरण के लिए, सेल्फी लेने से टॉप स्क्रीन पर कैमरा प्रीव्यू आ जाता है, जबकि डिस्प्ले के निचले हिस्से में सभी कंट्रोल हैं। और फोन वीडियो कॉल के लिए शानदार आधा गुना काम करता है, एक मेज पर एक इम्प्रोमाप्टू तिपाई के रूप में कार्य करता है।

चौथा, हमने कैमरे की गुणवत्ता और चिपसेट को लगभग सबसे अच्छा पाया है, लेकिन सर्वश्रेष्ठ नहीं। यह शीर्षक संभवतः S20 श्रृंखला में जाएगा, जो अधिक मजबूत इंटर्नल और बेहतर कैमरा सेंसर पैक करते हैं, और उन तीन S20 फोन को 6 मार्च को लॉन्च करना शुरू होता है। यह बहुत सारे लोगों के लिए एक कठिन कॉल होने जा रहा है, जिसमें बड़े बजट शामिल हैं। या तो।

पांचवां, हमने पाया कि Z फ्लिप आज के पारंपरिक दिखने वाले स्मार्टफोन्स के बगल में एक ताज़ा ताज़ा अवधारणा पेश करता है। सैमसंग का कहना है कि यह 'फुल स्क्रीन है जो आपकी जेब में फिट बैठता है' और हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं।

गैलेक्सी जेड फ्लिप का डिज़ाइन नियमित स्मार्टफ़ोन की तुलना में आसानी से पकड़ना और पॉकेट बनाना आसान बनाता है, जो हम में से छोटे हाथों और टाइट जैकेट पॉकेट्स के लिए जीत है।

हम सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप में और भी अधिक गहराई से गोता लगाने वाले हैं, लेकिन हम इस उपन्यास स्मार्टफोन का परीक्षण सप्ताह के माध्यम से करना जारी रखेंगे, फिर जल्द ही एक अंतिम समीक्षा स्कोर के साथ वापस आएंगे। बने रहें।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.