Vivo S6 5जी Connectivity के साथ जल्द होगा लॉन्च


Vivo S6 5जी Connectivity के साथ जल्द होगा लॉन्च

सार

Vivo S6 मार्च के अंत तक हो सकता है लॉन्च
इस फोन में यूजर्स को मिलेगी दमदार बैटरी
पिछले साल नंवबर में वीवो एस5 को उतारा गया था

विस्तार से जाने 

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो (Vivo) एस सीरीज के लेटेस्ट एस6 (Vivo S6) के 5जी वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन की लॉन्चिंग की जानकारी एक रिपोर्ट से मिली है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो इस फोन को मार्च के अंत तक बाजार में उतारेगी। इसके अलावा इस फोन में कई लेटेस्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले वीवो एस5 को ग्लोबल बाजार में उतारा था।

वीवो एस6 की संभावित कीमत

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी वीवो एस6 की कीमत मिड प्रीमियम रेंज में रखेगी। दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई सकेंत नहीं दिए हैं। वहीं, इस फोन की असल कीमत और फीचर्स की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।
वीवो एस6 की संभावित स्पेसिफिकेशन
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस फोन में वीवो एस5 से मिलते-जुलते फीचर्स देगी। इसके अलावा इस फोन में बेहतर पर परफॉर्मेंस के लिए दमदार प्रोसेसर और रैम का सपोर्ट दिया जा सकता है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। हालांकि, कैमरा और बैटरी की जानकारी अब तक नहीं मिली है।

वीवो एस5 के फीचर्स 

वीवो ने इस फोन को 2,698 युआन (करीब 27,650 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ पिछले साल नवंबर में पेश किया था। फीचर्स की बात करें तो Vivo S5 में एंड्रॉयड 9.0 आधारित फनटच ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 6.44 इंच की OLED डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080 पिक्सल है। फोन में पंचहोल डिस्प्ले है जैसा कि गैलेक्सी एस10 सीरीज में था। इस फोन की डिस्प्ले को TUV सर्टिफिकेशन मिला है जिसका मतलब है कि यह आंखों के लिए सुरक्षित है। इस फोन में 2.3GHz का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर मिलेगा।

वीवो एस 6 को वीवो ब्रांड का अगला 5 जी स्मार्टफोन बताया गया है। शुक्रवार को वीबो पर एक लीक के अनुसार, वीवो एस 6 को मार्च के अंत में विभिन्न ब्रांडों के तहत कई अन्य स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करने की उम्मीद है। अब तक, विवो ने इस अफवाह वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अगर सही है, तो Vivo S6 नवंबर 2019 में लॉन्च किए गए Vivo S5 को सफल बनाएगा और Vivo ब्रांड के तहत नवीनतम 5G फोन होगा।

चीनी माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर साझा किए गए पोस्ट के अनुसार, वीवो एस 6 के साथ, एक और स्मार्टफोन जो मार्च में आने की अफवाह है, वह है रेडमी के 30 प्रो। इस सूची में उन कुछ स्मार्टफोन्स का भी उल्लेख किया गया है जो पहले से ही बाजार में मौजूद हैं जैसे ब्लैक शार्क 3 प्रो, ओप्पो फाइंड एक्स 2 और रियलमी एक्स 50 प्रो 5 जी। अन्य स्मार्टफोन जैसे वीवो नेक्स 3 एस 5 जी, नूबिया रेड मैजिक 5 जी और हुवावे पी 40 को इस महीने के अंत में लॉन्च करने की तैयारी है।

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, वीवो ने वीवो एस 6 के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है, और कोई भी विनिर्देश उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन इसके पूर्ववर्ती से, हम विशेष रूप से चिपसेट के संदर्भ में कुछ उन्नयन की उम्मीद कर सकते हैं जो 5 जी का समर्थन करने के लिए अफवाह है।

Vivo S6 5G फोन अगले कुछ हफ्तों में चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के लिए तैयार है, अगर दिन नहीं। यह नवंबर 2019 में लॉन्च किए गए वीवो एस 5 को सफल करेगा। कंपनी ने एक टीज़र वीडियो जारी किया है जो वीवो एस 6 नाम का खुलासा करता है, जबकि यह पुष्टि भी करता है कि यह डुअल-मोड एसए और एनएसए 5 जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। Vivo S6 में एक उच्च-अंत फ्लैगशिप होने की उम्मीद नहीं है, जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 765G SoC या मीडियाटेक डाइमेंशन 1000 मिड-रेंज 5G SoCs द्वारा संचालित किया जा सकता है। हालाँकि, विवो द्वारा रिलीज़ किए जाने से पहले यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए क्योंकि हैंडसेट के बारे में और अधिक जानकारी सामने आई है।

इसके अलावा, यह संभव है कि Vivo S6 पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप को बरकरार रख सके, सुरक्षा के लिए इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ AMOLED डिस्प्ले और फ्रंट-फेसिंग कैमरा को घर में रखने के लिए एक पंच-होल डिज़ाइन। इस समय कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन विवो S6 5G पिछले साल के विवो S5 के लिए एक महत्वपूर्ण अद्यतन होना चाहिए।

वीवो S5 के स्पेसिफिकेशन

वीवो एस 6 के पूर्ववर्ती, वीवो एस 5, 6.44-इंच फुल-एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले 1,080 x 2,400 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन, 91.38 स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात, 20: 9 पहलू अनुपात, और एचडीआर 10 समर्थन के साथ खेलता है। यह 2.3GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC द्वारा एड्रेनो 616 GPU, 8GB रैम और 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ संचालित है जो कि माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से और विस्तार योग्य है। Vivo S5 एंड्रॉइड पर बूट करता है 9.0 पाई शीर्ष पर कंपनी के फ़नटच ओएस त्वचा के साथ। कनेक्टिविटी विकल्पों में दोहरी सिम समर्थन, 4 जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक शामिल हैं।

प्रकाशिकी के संदर्भ में, विवो S5 में 48MP प्राथमिक सेंसर, एक 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 5MP गहराई लेंस और 2MP मैक्रो लेंस से मिलकर एक क्वाड-कैमरा सेटअप है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 32MP स्नैपर मौजूद है। 22.5W Vivo के डुअल-इंजन फास्ट चार्जिंग के साथ 4,100mAh की बैटरी हैंडसेट को ईंधन देती है। वीवो एस 5 में सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

वीबो पर एक टीज़र पोस्टर के अनुसार, वीवो एस 6 स्मार्टफोन जल्द ही चीन में लॉन्च होगा। पोस्टर आगामी S6 डिवाइस पर 5G कनेक्टिविटी के लिए समर्थन की पुष्टि करता है। हालाँकि, अभी तक कंपनी की ओर से आधिकारिक लॉन्च की तारीख सामने नहीं आई है।

Vivo S6 5G, Vivo S5 का उत्तराधिकारी होगा। फोन में एसए और एनएसए सहित दोहरे बैंड 5 जी कनेक्टिविटी के लिए समर्थन की संभावना है। फोन के स्पेसिफिकेशंस का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। 5G का समर्थन करने के लिए अफवाह के बाद से अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक उन्नत प्रोसेसर की सुविधा की उम्मीद है।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.