Tecno Spark 5 स्मार्टफोन चार कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

techno spark 5 - फोटो 

स्मार्टफोन मेकर कंपनी टेक्नो (Tecno) ने अपने खास डिवाइस स्पार्क 5 (Tecno Spark 5) को साउथ अफ्रीका में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी, चार कैमरे और शानदार एचडी डिस्प्ले दिया गया है। हालांकि, इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की भारत समेत अन्य देशों में लॉन्चिंग को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। तो आइए जानते हैं टेक्नो स्पार्क 5 स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में..

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की कीमत 

कंपनी ने टेक्नो स्पार्क 5 स्मार्टफोन की कीमत GHS 720 (करीब 9,300 रुपये) रखी है। इस स्मार्टफोन को ब्लू, ग्रीन, ब्लैक और ऑरेंज कलर ऑप्शन के साथ प्री-बुक किया जा सकेगा। लेकिन अब तक इस स्मार्टफोन की सेल की जानकारी नहीं मिली है।

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन

टेक्नो स्पार्क 5 में 6.6 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1,600 पिक्सल है। साथ ही इस स्मार्टफोन में शानदार परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित HiOS 6.1 पर काम करता है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप (चार कैमरे) मिला है,

जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। हालांकि, अभी तक चौथे सेंसर की जानकारी साझा नहीं की गई है। दूसरी तरफ इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की बैटर\

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिले हैं।

Tecno स्पार्क 5 सारांश

फोन 6.60 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल है। Tecno Spark 5 एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 2GB की रैम के साथ आता है। Tecno Spark 5 एंड्रॉइड 10 चलाता है और 5000mAh गैर द्वारा संचालित है

Tecno स्पार्क 5 pro 5000mAh की बैटरी 

Tecno Spark 5 में 5000mAh की बैटरी है जिसमें कोई फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं है। फोन 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है और यह स्पष्ट नहीं है कि यह विस्तार योग्य है या नहीं। कनेक्टिविटी के लिए, फोन में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, यूएसबी-टाइप सी पोर्ट, ब्लूटूथ शामिल हैं

Tecno स्पार्क 5 एयर समरी

Tecno Spark 5 Air स्मार्टफोन 4 मई 2020 को लॉन्च किया गया था। फोन 720x1640 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 7.00 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है। Tecno Spark 5 Air एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 2GB की रैम के साथ आता है। Tecno Spark 5 एयर एंड्रॉइड 10 (गो संस्करण) चलाता है और यह 5000mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी द्वारा संचालित है।

जहां तक ​​कैमरों का सवाल है, पीछे की तरफ Tecno Spark 5 Air में 13-मेगापिक्सल का कैमरा f / f / 1.8 अपर्चर के साथ है। यह सेल्फी के लिए फ्रंट में 8-मेगापिक्सल कैमरा स्पोर्ट करता है, जिसमें f / f / 1.8 अपर्चर है।

Tecno Spark 5 Air एंड्रॉइड 10 (गो संस्करण) पर आधारित HiOS 6.0 चलाता है और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज पैक करता है। Tecno Spark 5 Air का माप 174.64 x 79.27 x 9.05 मिमी (ऊंचाई x चौड़ाई x मोटाई) है। इसे आइस जेडाइट, मिस्टी ग्रे, स्पार्क ऑरेंज और वैकेशन ब्लू रंगों में लॉन्च किया गया था।

Tecno Spark 5 Air के कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी, यूएसबी टाइप-सी और एफएम रेडियो शामिल हैं। फोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं। Tecno Spark 5 Air फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है।

Tecno Spark 5 और Spark 5 Air स्मार्टफोन ने अपनी शुरुआत की है। Tecno मोबाइल्स के फोन 2019 में लॉन्च किए गए स्पार्क 4 श्रृंखला को सफल बनाते हैं। यहां पूर्ण विनिर्देशों, मूल्य और विशेषताएं हैं।

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन एंड्रॉइड v10 (Q) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन ऑक्टा कोर, 2 गीगाहर्ट्ज, कॉर्टेक्स ए 53 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह मीडियाटेक हेलियो A22 चिपसेट पर चलता है। इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है।

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन में IPS LCD डिस्प्ले है। इसका माप 164.7 मिमी x 76.3 मिमी x 8.75 मिमी और वजन है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल और 266 पीपीआई पिक्सेल घनत्व है। कैमरे के मोर्चे पर, खरीदारों को एक 8 एमपी एफ / 2.0 प्राथमिक कैमरा मिलता है और पीछे की तरफ 13MP + 2MP + 2MP कैमरा होता है जिसमें डिजिटल ज़ूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन, टच टू फोकस जैसी सुविधाएँ होती हैं। यह 5000 एमएएच की बैटरी द्वारा समर्थित है। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी फीचर्स में वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, वोल्ट शामिल हैं

भारत में TECNO SPARK 5 मूल्य

भारत में Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की कीमत 9,890 रुपये होने की संभावना है। Tecno Spark 5 को 26 जून 2020 (उम्मीद) पर देश में लॉन्च किए जाने का अनुमान है। रंग विकल्पों के रूप में, Tecno Spark 5 स्मार्टफोन आइस जेडाइट, स्पार्क ऑरेंज, वैकेशन ब्लू, मिस्टी ग्रे रंगों में आ सकता है।

नव-घोषित टेकनो स्पार्क 5 बड़ी संख्या में कार्य करता है - फोन अधिकारी एक 6.6 "स्क्रीन का दावा करता है जिसमें 90.2% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है, पीछे एक क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ एक क्वाड कैमरा, एंड्रॉइड के साथ एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। 10 और 5,000mAh की बैटरी है।

ध्यान रखें कि यह फोन बहुत सस्ती चीजों पर है - घाना में एक पूर्व-आदेश कीमत को जीएचएस 720 पर रखता है, जो $ 125 / € 115 तक काम करता है। इसे ध्यान में रखते हुए, आइए ऐनक पर करीब से नज़र डालें।

सामने की ओर सिंगल एलईडी काफी दुर्लभ हैं, उनमें से दो और भी अधिक हैं। हमें यकीन नहीं है कि 90.2% एसटीबी अनुपात सही है, लेकिन जब तक आप संख्या डींग मारने की परवाह नहीं करते हैं, तब तक यह बहुत अधिक समस्या नहीं है।

रियर कैमरे में मुख्य मॉड्यूल में f / 1.8 अपर्चर के साथ 13MP का सेंसर है। यह एक क्वाड एलईडी फ्लैश द्वारा समर्थित है, काफी दुर्लभ भी है। उनके बगल में 2MP का मैक्रो कैमरा, 2MP का डेप्थ सेंसर ... और चौथा कैमरा है। ईमानदारी से, उस एक के कार्य को आधिकारिक चश्मे में स्पष्ट नहीं किया गया है, हमें लगता है कि कैमरा गिनती को बढ़ावा देने के लिए यह सिर्फ वहां है।

वैसे भी, Tecno स्पार्क 5 HiOS 6.1 संशोधन के साथ Android 10 चलाता है। यह केवल 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ ऑक्टा-कोर CPU (चिपसेट अज्ञात) द्वारा संचालित है। कैमरे के आगे, पीछे एक फिंगरप्रिंट रीडर है, लेकिन फ्रंट कैम का उपयोग फेस अनलॉक के लिए भी किया जा सकता है।

फोन में 5,000mAh की बैटरी है, हालांकि चार्जिंग स्पीड निर्दिष्ट नहीं की गई है, इसलिए हम इसे मानक 10W मान लेते हैं। कनेक्टिविटी साइड में, VoLTE सपोर्ट के साथ 4 जी और 3.5 मिमी हेडफोन जैक है।

Tecno Spark 5 जल्द ही उपलब्ध होगा। चुनने के लिए चार रंग हैं: मिस्टी ग्रे, वेकेशन ब्लू, आइस जेडाइट, स्पार्क ऑरेंज। वे सभी पीठ पर एक लहरदार अंडाकार पैटर्न और एक स्टारबर्स्ट ग्रेडिएंट का एक सा है।

Comments

Popular posts from this blog

iQoo Neo 7 vs Poco X5 Pro

Just Corseca Skyraptor Smart Eyewear Review: क्या खरीदने लायक है घरेलू कंपनी का यह स्मार्ट ग्लास...??

Google Play Store से हटाए गए 24 'खतरनाक' ऐप, कहीं आपने तो नहीं किया डाउनलोड.